उत्तराखंड: लॉकडाउन के सातवें दिन अल्मोड़ा प्रशासन ने इस तरह की स्थानीय लोगों की मदद

देशभर में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को जरूरी सामान की दिक्कत ना हो इसके लिए सरकार और कुछ स्वयं सेवी संगठन हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में प्रशासन की तरफ से जरूरतमंद लोगों को खाने-पीने का सामान दिया गया। करीब 720 पैकैट खाद्यान का वितरण किया गया। पैकेट में पांच किलो आटा। तीन किलो चावल, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, एक पैकेट नमक, और मसाले दिये गये। इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन अपने स्तर पर चिकित्सा व्यवस्था को भी दुरुस्त कर रहा है। अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए वार्ड और बेड की व्यवस्था की जानी है।

आपको बता दें कि भारत में अब तक कोरोना के 1250 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से करीब 100 लोग ठीक भी हो चुके हैं। जबकि इस वायरस से अब तक देश में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरी दुनिया में 7 लाख 64 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं। केंद्र सरकार ने कोराना वायरस के फैलते प्रभाव को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इस दौरान जरूरी सामान को छोड़कर सभी दुकानें बंद है। लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: