उत्तराखंड: सात जिलों में आफत बरसने वाली है, हो जाएं सावधान!

पहाड़ो में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश की वजह से काफी बर्बादी हुई। प्रदेश के लोगों को ये बारिश अभी और ज्यादा परेशानी में डालने वाली है।

अब 7 जिलों में आफत की बारिश होने वाली है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में प्रदेश के कई शहरों में तेज बारिश हो सकती है। सबसे ज्यादा बारिश का अनुमान 12 अगस्त को लगाया गया है। जिन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है उनमें टिहरी, पिथौरागढ़, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, यूएसनगर और पौड़ी शामिल है। इन जिलों में बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावनाएं हैं।

हरिद्वार जिले में 12 और 13 अगस्त को मौसम विभाग ने भारी से काफी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं 14 अगस्त के बाद भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। शहर में पहले ही काफी बारिश होने के बाद गंगा नदी का जल स्तर बढ़ा हुआ है। गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। ऐसे में अगले तीन में बारिश होने पर गंगा के रौद्र रूप लेने का डर है, जो चिंता की बात है। वहीं मसूरी में भी बरसात में बुरा हाल कर रखा है। कैंपटीफॉल में उफान आ रखा है। मसूरी में शनिवार से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कुल मिलाकर आने वाले कुछ दिन राज्य के लिए मुश्किल साबित होंगे। ऐसे में आप सभी सावधान रहें और नदियों एवं गदेरों के पास जाने से बचें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: