उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, जीबी पंत विवि में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में बंपर भर्ती निकली है।

गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 93 सहायक लेखाकार पदों पर भर्ती निकली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चनय आयोग की वेसाइट पर जाकर आप ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के अभ्यर्थियों को ईडब्लूयएस आरक्षण का फायदा मिलेगा।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने भर्ती के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि आवेदकों को आवेदन पत्र भरने से पहले ओटीआर यानी वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरना जरूर है। इसके बाद ही अभ्यर्थी आवेदन पत्र भर पाएंगे। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के मुताबिक, आवेदन पत्र भरने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर को अधिकृत किया गया है। ग्रामीण इलाकों में आवेदकों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेंटर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी इन सेंटर पर ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड के लोगों के लिए खुशखबरी, त्रिवेंद्र सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला

खाली पदों के लिए प्रदेश सरकार की ओर से जारी नई सेवा नियमावली के अनुरूप मान्यता प्राप्त विविद्यालयों से वाणिज्य में स्नातक, बीबीए और पोस्ट ग्रेजुएट इन एकाउंटेंसी एवं हिन्दी टंकण में 4000 शब्द प्रति घंटा की गति निर्धारित की गई है। इसकी लिखित परीक्षा जनवरी 2020 में होगी।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में बंद होने जा रहे हैं ये वाहन!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: