ये कोई शराब का ठेका नहीं बल्कि पौड़ी गढ़वाल का एक अस्पताल है..गजब हाल है!

पौड़ी गढ़वाल (pauri garhwal) से हमारे संवाददाता इंद्रजीत असवाल की ये रिपोर्ट बताती है कि पहाड़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के हाल क्या हैं।

पहाड़ में यूं तो स्वास्थ्य सुविधाओं का पहले से ही टोटा है, लेकिन जहां अस्पताल भी हैं, वहां के हाल बुरे हैं। पौड़ी गढ़वाल (pauri garhwal) के रिखणीखाल विकासखण्ड में 25 बेड का अस्पताल पानी को भी तरस रहा है। यहां पर बरसात में तो पानी रहता है पर गर्मियों में अस्पताल को टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ता है। दो सफाई कर्मचारियों के होते हुए भी अस्पताल में चारों और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जगह जगह शराब की बोतलें पॉलिथीन बिखरी पड़ी हुई है। पौड़ी गढ़वाल (pauri garhwal) के इस अस्पताल के बाहर एक एबुलेंस जंग खा रही है और अस्पताल में दूसरी नई एम्बुलेंस आ गई है वो भी शो पीस बन कर खड़ी है।

शनिवार को जब हमारे संवाददाता अस्पताल में पहुंचे तो यहां पर दो डॉक्टर मिले जबकि यहां पर इससे ज्यादा डॉक्टरों की नियुक्ति है। छेत्रिय समाजसेवी मंगत सिंह रमोला ने कहा कि ये क्षेत्र का दुर्भाग्य है कि अस्पताल में शराब की बोतलें पाई गई है और इस अस्पताल में एक्सरे पैथोलॉजी सहित अन्य कोई भी सुविधाएं नही हैं। जब मीडिया ने यहाँ पर तैनात डॉक्टर कुनाल चौधरी से शराब की बोतलों व सफाई के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि क्षेत्रीय लोग अस्पताल परिसर में गंदगी फैलाते हैं व शराब का सेवन करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पानी की कमी के कारण अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी सही नहीं हो पाती।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: