कोरोना काल में उत्तराखंड पुलिस के ‘मिशन हौसला’ अभियान की हो रही सराहना, अब तक इतने लोगों तक पहुंचाई मदद

उत्तराखंड पुलिस के मिशन हौसला अभियान की खूब सराहना हो रही है। कोरोना काल में मिशन हौसला के तहत पुलिस गरीब और असहाय लोगों से मिलकर राशन वितरण कर रही है साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी कर रही है।

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य उपचार समेत हरसम्भव मदद पहुंचाने के लिए उत्तराखंड पुलिस द्वारा राज्यभर में चलाए जा रहे मिशन हौसला अभियान के हेल्पलाइन नम्बरों में अब तक 31177 जरूरतमंदों के कॉल आ चुके हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 1 मई 2021 से 31 मई 2021 तक मिशन हौसला में आने वाली कॉल्स के आधार पर अब तक 2672 लोगों को ऑक्सीजन की सहायता दी जा चुकी है। 785 कोरोना मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिशन हौसला के तहत अब तक 17151 कोविड-19 संस्कमित लोगों को दवाई उपलब्ध कराई जा चुकी है। 597 मरीजों को एंबुलेंस उपलब्ध कराकर अस्पताल भेजा गया है, जबकि 50880 लोगों तक राशन सामग्री पहुंचाई जा चुकी है। 41236 जरूरतमंदों तक दूध जैसी आवश्यक सामग्री सहायता के रूप में पहुंचाई जा चुकी है। वहीं 5126 सिनियर सिटिंजन की सहायता की गई।

कोरोना की दूसरी लहर में अब तक पुलिस द्वारा 780 कोरोना पॉजिटिव मृतकों के शरीर का दाह संस्कार भी किया जा चुका है। साथ ही पुलिस द्वारा प्लाजमा और ब्लड डोनेशन देकर जिंदगी बचाने का सिलसिला अब भी लगातार जारी है। उत्तराखंड पुलिस कर्मचारियों द्वारा अब तक 217 लोगों को प्लाज्मा व ब्लड डोनेशन की मदद दी जा चुकी है। पुलिस द्वारा आमजनों को भी आवश्यकतानुसार प्लाजमा ब्लड डोनेट की मदद की जा रही है।

वहीं बाॅलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता संजय मिश्रा ने भी मिशन हौसला अभियान की तारीफ की है। संजय मिश्रा ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद की पुलिस की मुहिम मिशन हौसला की जितनी सराहना की जाए कम है। साथ ही लोकप्रिय डांसर और बाॅलीवुड सेलेब्रिटी राघव जुयाल ने भी उत्तराखण्ड पुलिस के बहुआयामी मुहिम ‘‘मिशन हौसला’’ के लिए संदेश भेज जमकर तारीफ की है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: