रुद्रप्रयाग: हादसे को दावत दे रहा गौरीकुंड हाईवे, कब जागेगा प्रशासन?

रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड हाईवे पर पिछले किछ वक्त से ऑलवेदर रोड परियोजना का काम चल रहा है।

निर्माण कार्य के कई जगहों पर रोड पूरी तरह से खराब हो गई है। एक तरफ पहाड़ तो दूसरी तरफ खाई की वजह से ये हादसे को दावत दे रहा है। छोटी सी भी गलती बड़ी हादसे की वजह बन सकती है। फाटा से 10 किलोमीटर आगे और सीतापुर से पहले पहाड़ी के पास कटिग का काम रही संस्था ने काम अधूरा ही छोड़ दिया है।

बीती रात कार्यदायी संस्था की तरफ से यहां पर ब्लास्ट भी किया गया। जिससे सड़क पर काफी मलबा आ गया। इसके चलते गाड़ियों की आवाजाही के वक्त एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। गाड़ी का पिछला टायर सड़क से बाहर चला गया, जिसे मशीन की मदद से निकाला गया।

इलाके के पंचायत सदस्य अशोक कुनियाल ने आरोप लगाया है कि कार्यदायी संस्था काम में मनमानी कर रही है। ये कभी भी यात्रा के समय काम शुरू कर देते हैं, जिससे स्थानीय जनता और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम गोस्वामी का आरोप है कि समय यात्राकाल के दौरान ब्लास्ट किया जा रहा है, जो नियमों के खिलाफ है। ब्लास्ट की वजह से यात्रियों को घंटों जाम का सामना करना पड़ता है। इससे नजदीकी मकानों पर पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है। वहीं इसके अलावा हाईवे पर आधा दर्जन डेंजर जोन हैं, जिससे जरा सी गलती हादसे की वजह बन सकती है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: