Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उत्तराखंड में बढ़े तीन तलाक के मामले, इस जिले में एक ही दिन में तीन महिलाओं को दिया तीन तलाक

उत्तराखंड में एक बार फिर तीन तलाक के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। ताजा मामला उधम सिंह नगर का है।

जहां बाजपुर कोतवाली में एक ही दिन के अंदर तीन तलाक के 3 हैरान करने वाले मामले सामने आए हैं। तीन पीड़ितों द्वारा तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

आपको बता दें कि तीनों ही मामलों में दहेज की मांग पूरी ना होने के कारण एक ही दिन में तीन मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक का शिकार होना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक तीन तलाक का पहला मामला उधमसिंह नगर बाजपुर के मुंडिया पिस्तौर का है, जहां पीड़िता ने पुलिस को तहरीर में बताया कि उसका विवाह 3 साल पहले आजाद नगर के निवासी इस्लाम अहमद से हुआ था। शादी के बाद से ही महिला के पति और उसके ससुराल वाले बाइक की मांग के चलते महिला के पर दबाव बना रहे थे और उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसके घर पहुंच कर उसके पिता और उसके भाई के सामने ही तीन बार तलाक बोलकर उसके साथ रिश्ते को खत्म करने के लिए कहा।

आपको बता दें, तीन तलाक की बाकी दो पीड़िताएं सगी बहने हैं जिन्होंने दो सगे भाइयों के ऊपर तीन तलाक का आरोप लगाया है। बाजपुर की सीता कॉलोनी निवासी दो सगी बहनों का विवाह तकरीबन 6 साल पहले एक ही घर में मुरादाबाद यूपी के निवासी दो सगे भाइयों अकरम और जाकिर से हुआ था।

दोनों बहनों को उनके पति द्वारा दहेज की मांग पूरी ना होने पर प्रताड़ित किया जाता था और एक ही दिन में दोनों भाइयों ने दोनों बहनों को तीन तलाक दे दिया। वहीं पुलिस ने कहा है मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों के खिलाफ जांच के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *