IndiaIndia NewsNews

अयोध्या भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा?

अयोध्या भूमि विवाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। फैसले के बाद विवादित जमीन पर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ हो गया है। साथ ही अदालत ने मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने को भी कहा है।

अदालत के फैसले के बाद कई लोगों ने अपना बयान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फैसले के बाद देश को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अदालत ने अयोध्या पर जो फैसला सुनाया है उसका इतिहास सैकड़ों साल पुराना है। पूरा देश चाहता था कि कोर्ट इस पर रोज सुनवाई करे। रोज सुनवाई हुई और आज फैसला आ चुका है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खुले दिल स्वीकार करने के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों की तारीफ की उन्होंने कहा कि जिस तरह से हर वर्ग के लोगों ने खुले दिल से इसे स्वीकार किया है, वह  भारत के परंपरा को दिखाता है। देश के लिए खुशी की बात है कि फैसला सर्वसम्मति से आया है।

पीएम ने 9 नवंबर की तारीख के महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि आज 9 नवंबर है। ये वही तारीख है जब बर्लिन की दीवार गिरी थी। दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था। 9 नवंबर को ही करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत हुई है। इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का योगदान रहा है। ये तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने का संदेश दे रही है। पीएम ने कहा कि 9 नवंबर की तारीख ये संदेश दे रही है कि देश में कटुता की कोई जगह नहीं है। हर हाल में धैर्य बनाए रखना जरूरी है। कोर्ट का ये फैसला हमारे लिए नया सवेरा लेकर आया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब देश के हर नागरिक पर राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। हमें भविष्य के भारत के लिए काम करते रहना है। हमें साथ मिलकर लक्ष्य को हासिल करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *