अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में बम धमाके से कोहराम! 40 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तुंखवा प्रांत में राजनीतिक पार्टी जमायत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेइयूआई-एफ) के कार्यकर्ताओं के संगठन बैठक में बम धमाके से कोहराम मच गया है।

धमाके में 40 लोगों के मारे जाने की खबर है और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान के Geo News के हवाले से ये खबर आई है। ये एक आत्मघाती हमला था। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में 400 से ज्यादा पार्टी के सदस्य मौजूद थे।

पाकिस्तान के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालात और खराब हो सकते हैं, क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा के लिए प्रांतीय राजधानी पेशावर भेजा जा रहा है।

मौलाना ज़ियाउल्ला, मौलाना फजलुर रहमान के पार्टी के स्थानीय नेता विस्फोट में मारे गए हैं। अब्दुर रशीद और पूर्व संसद मौलाना जमालुद्दीन भी मंच पर थे, लेकिन वो बाल-बाल बच गए। पार्टी अधिकारी ने दावा किया कि पार्टी सुप्रीमो रहमान रैली में मौजूद नहीं थे।

70 वर्षीय रहमान को प्रो-तालिबानी माना जाता है। पाकिस्तान में होने वाले जनरल चुनाव को ध्यान में रखते हुए, समर्थकों को भड़काने के लिए राजनीतिक रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। अभी तक इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.