India NewsNews

PM मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- मेरे तीसरे कार्यकाल में…

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है।

एक तरफ विपक्ष INDIA गठबंधन को मजबूत करने में जुटा है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी NDA गठबंधन को मजबूत करने में जुट गई है। अभी से बड़े-बड़े वादे और दावे कि जाने लगे हैं। अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा, ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि हमारे पहली अवधि में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में 10वें स्थान पर था। हमारी दूसरी अवधि में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में 5वें स्थान पर आया। मैं ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर कह रहा हूं कि हमारी तीसरी अवधि में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था के तीसरे स्थान पर होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया यह स्वीकार कर रही है कि भारत ‘लोकतंत्र की जननी’ है। आज जब हम आज़ादी के 75 वर्ष होने पर ‘अमृत महोत्सव’ मना रहे हैं, यह ‘भारत मंडपम’ हम भारतीयों द्वारा अपने लोकतंत्र को दिया एक खूबसूरत उपहार है। कुछ हफ्तों बाद यहां G20 से जुड़े आयोजन होंगे। दुनिया के बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष यहां उपस्थित होंगे। भारत के बढ़ते कदम और भारत का बढ़ता कद इस ‘भारत मंडपम’ से पूरी दुनिया देखेगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर-‘भारत मंडपम’ का उद्घाटन के मौके पर यह बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत मंडपम को देखकर हर भारतीय आनंदित है और गर्व महसूस कर रहा है। भारत मंडपम भारत के सामर्थ्य का, भारत की नई उर्जा का आह्वान है। भारत मंडपम भारत की भव्यता और इच्छाशक्ति का दर्शन है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.