IndiaNews

मोदी के आगे झुक गए राहुल? ‘चौकीदार चोर है’ के लिए मांगनी पड़ी माफी!

लोकसभा चुनाव में जिस नारे को हथियार बनाकर राहुल गांधी, पीएम मोदी पर ताबड़तोड़ हमले बोल रहे थे, आज उन्हें उसी ‘चौकीदार चोर है’ नारे के लिए माफी मांगनी पड़ी है। कांग्रेस अध्यक्ष इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है।

दरअसल जिस वक्त राफेल डील पर दोबारा सुनावई करने का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था। उस वक्त उत्साहित होकर राहुल गांधी ने कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है। वास्तव में सुप्रीम कोर्ट ने इस तरह की कोई टिप्पणी नहीं की थी, सिवाय राफेल डील पर दोबारा सुनवाई करने के फैसले के अलावा। राहुल गांधी ये बयान देकर फंस गए थे। उनके इस बयान पर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था। जिस पर उन्हें माफी मांगनी पड़ी है।

राहुल गांधी ने इस मामले में मांगी है माफी:

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील के पिछले फैसले को चैलेंज करते हुए एक पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई थी। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से यह मांग की गई थी कि वह पुनर्विचार याचिका पर दोबारा सुनवाई करे। याचिकाकर्ताओं ने कहा था कि राफेल डील में गड़बड़ी को लेकर उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर सुनवाई की थी कि राफेल डील की सुनवाई की जाए या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि राफेल डील में कई ऐसे सबूत सामने आए हैं, जिन्हें साक्ष्य माना जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि याचिकाकर्ताओं ने जो सबूत पेश किए हैं, उस पर सुनवाई की जा सकती है। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि वह राफेल डील पर विस्तृत सुनवाई करेगा। जैसे ही सुप्रीम कोर्ट से ये फैसला आया था राहुल गांधी झूम उठे थे। इस फैसले के बाद उत्साहित राहुल गांधी ने बयान दे दिया था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि ‘चौकीदार ही चोर है’। राहुल गांधी को इसी बयान पर माफी मांगनी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *