Newsउत्तर प्रदेशराज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश के लोगों को योगी सरकार ने महंगाई का करंट दे दिया है

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बुरी खबर है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिजली दरें बढ़ा दी है। घरेलू बिजली की दरों में 8-12 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है। जबकि औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5-10 फीसदी का इजाफा किया गया है।

ग्रामीण इलाकों में फिक्स चार्ज 400 से बढ़ाकर 500 किया गया है। सरकार ने मंगलवार को नई दरों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि यूपी सरकार काफी वक्त से बिजली के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मताबिक पॉवर यूटिलिटी उत्तर प्रदेश पॉवर कॉपरेशन लिमिटेड(UPPCL) ने 25 फीसदी तक दाम बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था।

बिजली के नए टैरिफ में घरेलू, ग्रामीण, व्‍यावसायिक और इंडस्ट्री सभी तरह के उपभोक्ताओं की दरों में बढ़ोतरी की गई है। नई दरों से सबसे ज्यादा प्रभावित आम लोग होंगे, क्योंकि सबसे ज्यादा महंगी घरेलू बिजली ही हुई है। इससे पहले बिजली कंपनियों की तरफ से दिए गए प्रस्ताव में शहरी घरेलू उपभोक्ताओं की 0-150 यूनिट की स्लैब की बिजली दर 6.20 रुपए प्रति यूनिट करने का प्रस्ताव दिया गया था।घरेलू उपभोक्ताओं जिनकी बिजली की खबत 500 यूनिट से ज्यादा है उनकी बिजली एक रुपये प्रति यूनिट बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था। अभी 500 यूनिट के लिए बिजली उपभोक्ताओं को 6.50 रुपए प्रति यूनिट देना पड़ता है, अब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *