DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड में फिर बनेगी BJP सरकार या लोग देंगे ‘हाथ’ का साथ? AAP की भी होगी एंट्री! जानें क्या कहता है सर्वे?

एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस के ओपिनियन पोल के अनुसार, उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की एंट्री के साथ ही भारतीय जनता पार्टी 2022 के चुनावी मुकाबले में फिर से काबिज होती दिख रही है।

ओपिनियन पोल के नए सर्वे के अनुसार, भाजपा के 2022 में सत्ता में लौटने की उम्मीद है। वहीं, कांग्रेस और आप के बीच सत्ता विरोधी मतों के बंटवारे का फायदा होगा। सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, भगवा पार्टी को 43.1 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है, जबकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को 32.6 फीसदी और आप को 14.6 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

सीटों में बात करें तो, भाजपा को 44 से 48 सीटों की सीमा में सीटें हथियाने का अनुमान है। कांग्रेस को 19 से 23 सीटें जीतने की उम्मीद है और आप के राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में 0 से 2 सीटों पर कब्जा करने की संभावना है। बता दें, उत्तराखंड विधानसभा की कुल ताकत 70 सीटें हैं। सर्वेक्षण के दौरान, जहां 30.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि रावत उनकी पसंदीदा पसंद हैं। वहीं सर्वे में शामिल 25 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे चाहते हैं कि मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शीर्ष पद पर वापसी करें।

इस बीच, सर्वेक्षण के दौरान साक्षात्कार में शामिल 19.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भाजपा के अनिल सिंह बलूनी इस पद के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं और 9.4 प्रतिशत लोगों ने आप के कर्नल अजय कोठियाल के पक्ष में मत दिया है। सर्वे के दौरान, जहां 46.7 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे राज्य में भाजपा सरकार के प्रदर्शन से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। वहीं 35.4 प्रतिशत ने कहा कि वे बहुत संतुष्ट हैं और 16.4 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया था. लेकिन कुछ महीने पहले त्रिवेंद्र को हटाकर पार्टी ने पहले तीरथ सिंह रावत और फिर पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *