DehradunNewsउत्तराखंड

देहरादून पुलिस का नाईट कर्फ्यू प्लान हुआ तैयार, इन्हें रहेंगी छूट

राजधानी देहरादून में नाईट कर्फ्यू को लेकर एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बैठक ली। बैठक के दौरान एसएसपी ने नाईट कर्फयू को लेकर चौकी प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए।

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कैबिनेट ने रात 10 से सुबह 5 बज तक नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। जिसका पुलिस द्वारा पूरा पालन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू को लेकर के दौरान अगर कोई भी व्यक्ति बस या ट्रेन से देहरादून आ रहा है तो उसे टिकट दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा।

नाइट कर्फ्यू के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि खनन संबंधी डंपर आदी चलेंगे, लेकिन ये सरकारी कंस्ट्रक्शन से संबंधित होने चाहिए।

वहीं पूरे दिन रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल आधी क्षमता से खुलेंगे। शादी समारोह में जाना और वहां से आना केवल कार्ड दिखाकर ही हो सकेगा। नाइट कर्फ्यू के दौरान देहरादून में धारा 144 लागू रहेगी। रात में फैक्ट्री को आने-जाने वाले कर्मचारियों को भी छूट रहेगी। लेकिन उनके पास आईकार्ड होना जरूरी होगा।

बता दें कैबिनेट के नाइट कर्फ्यू का फैसला लेने के बाद दूनवासी छूट और पाबंदी से जुड़े सवालों को लेकर परेशान थे। खास तौर से आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन और देर रात सफर करने वाले यात्री वाहनों को लेकर पशोपेश में थे।

इसके अलावा अभी देर रात तक खुलने वाले होटल-रेस्त्रां, शराब की दुकानों, शादियों व अन्य आयोजनों की स्थिति स्पष्ट नहीं थी। नाइट शिफ्ट में ड्यूटी कर लौटने वालों को राहत देने की क्या व्यवस्था होगी, यह भी तय नहीं था। देर रात बाहर से आने वालों को लेकर क्या आदेश जारी किया जाएगा। इसको लेकर भी लोगों में संदेह था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.