उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर! 21 बंदियों समेत 74 लोग पाए गए संक्रमित

उत्तराखंड के कुमाऊं में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट में विपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रोद्योगिकी संस्थान में 50 से ज्यादा छात्रों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं।

यही नहीं उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज स्थित केन्द्रीय कारागार में भी 21 बंदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

अल्मोड़ा की मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सविता ह्यांकी ने बताया कि पिछले दिनों द्वाराहाट इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों और कर्मचारियों के नमूने जांच के लिये भेजे गए थे। इनमें से 50 से ज्यादा छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजीटिव पाई गई हैं। इनमें से अधिकांश छात्र अपने घर जा चुके हैं।

खबर है कि कालेज में कुल 53 छात्रों और दो कर्मचारियों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। प्रशासन ने कालेज को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। पीड़ित छात्रों को कालेज के हास्टल में आइसोलेशन में रखा गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा उन पर नजर बनाये हुए है।

ये भी जानकारी मिली है कि उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज केन्द्रीय कारागार में प्रशासन की ओर से सजायाफ्ता बंदियों की रेंडम जांच की गई थी। जिनमें से मंगलवार रात को 21 बंदियों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमा व जेल प्रशासन सकते में है। बंदियों को फिलहाल कारागार में आइसोलेट कर दिया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: