Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उत्तराखंड: 15 साल की नाबालिग को भगा ले गया था युवक, लगा रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उधम सिंह नगर के रूद्रपुर में पुलिस ने 15 साल की एक नाबालिग को बहला फुसला कर भगा ले जाने और उसके साथ रेप करने के आरोप में मां-बेटे को गिरफ्तार किया है।

गुमशुदा को हरियाणा के पिंजौर से बरामद किया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ यौन संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के अलावा संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। मामला रूद्रपुर के आईटीआई थाना का है।

चार अप्रैल को आईटीआई थाना क्षेत्र के रहने वाले नाबालिग युवती के पिता द्वारा पुलिस को तहरीर देकर कहा गया कि उसकी बेटी किताब खरीदने के लिये बाजार गयी थी और लौट कर वापस नहीं आई है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस की ओर से रविवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया गया कि जांच में पता चला कि नाबालिग को आईटीआई थाना के खड़कपुर देवीपुरा निवासी आकाश पुत्र करण सिंह की ओर से बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाया गया है। पुलिस ने गुमशुदा की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने इसके के लिए तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगाले।

आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी और पुलिस ने गुमशुदा को आकाश और उसकी मां उर्मिला के कब्जे से हरियाणा के पंचकुला स्थित पिंजौर के मढ़ावाला गांव से बरामद कर लिया। पुलिस को जांच में यह ऐसे तथ्य भी हाथ लगे कि गुमशुदा को भगाने में आरोपी आकाश की मां का भी हाथ है। इसके बाद पुलिस ने आकाश के साथ ही उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, गुमशुदा के साथ दुष्कर्म का मामला भी सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने पंजीकृत अभियोग में बढ़ोतरी कर भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 363, 366, 368, 376 (2) तथा बाल यौन संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की संगीन धाराओं में वृद्धि कर आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.