HaridwarNewsउत्तराखंड

कोरोना: दिल्ली जमात से लौटा युवक आइसोलेशन से पहले भागा, मचा हड़कंप

हरिद्वार के लोगों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब दिल्ली जमात से लौटा युवक आइसोलेट होने से पहले भाग गया।

हालांकि गनीमत की बात ये रही कि आधे घंटे के बाद पुलिस और अस्पताल कर्मियों ने उसे ब्रह्मपुरी इलाके से पकड़ लिया। इसके बाद उसे पकड़ कर आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। दरअसल तीन युवक दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगि जमात में शामिल होकर लौटे थे। सूचना मिलने पर लक्सर क्षेत्र के पुलिस अधिकारी सुल्तानपुर पहुंचे और तीन लोगों को आइसोलेट करने के लिए मेला अस्पताल के लिए भिजवा दिया। तीनों लोगों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस से मेला अस्पताल लेकर पहुंची।

इन तीनों युवकों को जैसे ही एंबुलेंस से उतारा गया, तभी एक युवक वहां से भाग गया। युवक के फरार होने से स्वास्थ्य विभाग और पुलिस में हड़कंप मच गया। इसके बाद उसकी तलाश शुरू हुई और आधे घंटे के बाद युवक को पकड़ लिया गया। युवक की तलाश करने में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद की।

कहा जा रहा है कि मेला अस्पताल परिसर से भागते वक्त वो कई थूकता हुआ देखा गया। उसको पकड़ने के बाद जिन रास्तों से वो गुजरा था उसे पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। कुछ क्षेत्रों में कीटनाशकों का छिड़काव भी किया गया।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से 40 जमातियों का क्वारंटीन किया है। स्वास्थ्य विभाग को खबर मिली थी कि मगरुमपुर, भारापुर, मुस्तफाबाद में बाहरी प्रदेशों से कई लोग तब्लीगी जमात के लिए आएं हुए हैं जो मस्जिदों में ठहरे हैं। वहीं इन गांवों के कुछ लोग दूसरे प्रदेशों में जमात करने गए थे वे भी गांव में वापस आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *