Newsअंतरराष्ट्रीय

जाकिर नाईक की मलेशिया की स्थायी नागरिकता रद्द होगी!

भारत में मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी और विवादित इस्लामी धर्म प्रचारक डॉक्टर जाकिर नाईक की मलेशिया की स्थायी नागरिकता रद्द हो सकती है। ये मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा है।

महातिर मोहम्मद ने ये भी कहा कि उससे पहले ये साबित होना चाहिए कि उनके कामों से देश को नुकसान पहुंच रहा है। महातिर ने कहा कि सरकार कोई भी फैसला लेने से पहले जांच का इंतजार करेगी। फिलहाल मलेशिया की पुलिस जाकिर नाई को लेकर जांच में जुट गई है। आपको बता दें कि जाकिर नाईक ने मलेशिया में रहे हिंदुओं को लेकर विवादित बयान दिया है। नाईक ने कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं को भारत के मुस्लिमों के मुकाबले 100 गुना ज्यादा अधिकार मिले हैं।

आपको बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य देश मलेशिया की जनसंख्या करीब 3 करोड़ 20 लाख है। इसमें 60% मुसलमान हैं। इसके बाद दूसरी सबड़े बड़ी आबादी हिंदुओं की है। यहां की राजनीति और कारोबार में भी हिंदुओं का काफी प्रभाव रहता है। ऐसे में जाकिर का बयान दोनों समुदायों के लिए भड़काऊ माना जा रहा है।

मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगने के बाद जाकिर नाईक 2016 में मलेशिया भाग गया था। तब से वो वहीं पर रह रहा है। मलेशिया ने उसे कथित रूप से स्थायी निवासी का दर्जा दे दिया है। नाइक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का भी आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *