IndiaNewsउत्तर प्रदेश

1965 की जंग में पाकिस्तान के गुरूर को मिट्टी में मिलाने वाले गाजीपुर के लाल वीर अब्दुल हमीद की पत्नी का निधन

1965 की जंग में पाकिस्तान के गुरूर को मिट्टी में मिलाने वाले गाजीपुर के लाल वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है।

रसूलन बीबी ने गाजीपुर के दुल्लहपुर थाना इलाके के धामूपुर गांव में आखिरी सांस ली। वो काफी दिनों से बीमार चल रही थीं। उनके निधन के बाद जिले में शोक की लहर है। रसूलन बीबी को उनके घर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है।

वो वीर अब्दुल हमीद ही थे जिन्होंने 1965 की जंग की तस्वीर बदल कर रख दी थी। कहा जाता है कि अगर वीर अब्दुल हमीद न होते तो न जाने 1965 की जंग की तस्वीर क्या होती। अमेरिका से प्राप्त टैंक को लेकर पाकिस्तान का गुरूर सातवें आसमान पर था। उस वक्त कहा जा रहा था कि जिस टैंक को पाकिस्तान जंग में भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा था, उसका बाल भी बांका नहीं किया जा सकता।

अमेरिकी टैंक लिए पाकिस्तान ने सीना ताने भारत पर हमला बोल दिया था। उस वक्त खेमकरण सैक्टर के आसल उत्ताड़ में वीर अब्दलु हमीद तैनात थे। जैसे ही ये खबर मिली की पाकिस्तान ने हमला कर दिया है। वो बॉर्डर पर पाकिस्तान से मोर्चा लेने के लिए खड़े हो गए। वीर अब्दुल हमीद ने सिर्फ अपनी ‘गन माउन्टेड जीप’ से उस समय के अजय कहे जाने वाले 6 पाकिस्तानी ‘पैटन टैंकों’ को नेस्तानाबूत कर दिया था। पाकिस्तान से लोहा लेते हुए वो जंग में शहीद हो गए थे।

Subscribe our Youtube Channel: https://www.youtube.com/channel/UCPAwc0zKN7wOtj11J8seYkg

Like our Facebook Page: https://www.facebook.com/News-Nukkad-230719460984075/

Follow us on Twitter: https://twitter.com/News_Nukkad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *