Newsखेल

CWC 2019: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर शानदार जीत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के हाई वोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही विराट कोहली की कंपनी ने इस वर्ल्ड कप में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले टीम इंडिया को बैटिंग करने का मौका दिया। उपकप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। उपकप्तान रोहती ने अपने वनडे इंटरनेशनल मैच का 24वां शतक जड़ा। उन्होंने 140 रन बनाए। वहीं शिखर धवन की जगह मैदान पर उतरे केएल राहुल ने भी अर्धशतक जमाया। उन्होंने 57 रनों की पारी खेली। इसके बाद धमाकेदार फिनशिंग टच के साथ टीम इंडिया को कप्तान कोहली ने स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। विराट ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और 77 रन बनाए। जब वो आउट हुए तब तक उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट सबसे तेजी से 11 हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए। टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 336 रन बनाए।

337 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भुवनेश्वर कुमार चोट खाकर पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद कोहली ने बॉल विजय शंकर को थमाया। विराट का ये दांव काम कर गया। विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट झटक लिया। इसके बाद पाकिस्तान थोड़ा संभल कर खेलने लगा, लेकिन कुलदीप के दो ओवरों ने पाकिस्तान के चेज को डिरेल कर दिया। खतरनाक होती बाबर आजम और फकर की 104 रनों की साझेदारी को उन्होंने तोड़ दिया। 24वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर एक समय एक विकेट के नुकसान पर 117 रन था। जो पलक झपकते ही 27वें ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर 129 हो गया। यानी 12 रन पर उसके 4 विकेट गिर गए।

लगातार दो गेंदों पर पाकिस्तान के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज और शोएब मलिक को पवेलियन भेजकर हार्दिक पांड्या ने पड़ोसियों की जीत की उम्मीदों को खत्म कर दिया। हाफिज ने 9 रन बनाए जबकि शोएब मलिक गोल्डन डक का शिकार हो गए।

इसी बीच बारिश की वजह से मैच का टारगेट रिवाइज हुआ। पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन बनाने का टारगेट मिला। उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 35 ओवर में महज 166 रन था। जिसके बाद तो टीम इंडिया की जीत बस औपचारिकता बची थी। आखिर में वही हुआ। बारिश की वजह से मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। DLS मैथड से टीम इंडिया ने मैच 89 रनों रनों से जीत लिया। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *