Newsखेल

CWC 2019: शिखर धवन की जगह किस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह?

क्रिकेट वर्ल्ड कप में गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले में मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन प्लेइंग 11 से बाहर हो गए हैं।

अंगूठे में फ्रैक्चर होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें कम से कम तीन हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में शिखर दनव को नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद शिखर धवन ड्रेसिंग रूम में सिर्फ अंगूठे की सेकाई करते रहे। वो फील्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे थे। इस मैच में शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा था।

शिखर धवन के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम मैंनेजमें असमंजस की हालत में है। प्रबंधन अभी ये फैसला नहीं कर पा रहा है कि सलामी बल्लेबाज के विकल्प का ऐलान किया जाए या नहीं। नियमों के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी के नाम का शिखर धवन की जगह किया जाता है तो फिर टीम इंडिया की तरफ से बाएं हाथ का बल्लेबाज टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेगा।

सेलेक्टर्स ने अंबति रायडू, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा है। धवन की जगह पर इनमें से किसी एक खिलाड़ी को चुना जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत का नाम धवन के विकल्प के तौर पर सबसे आगे है। धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। राहुल अगर ओपनिंग करते हैं, तो ऐसी स्थिति में दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को अंतिम-11 में मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *