खेल

IND Vs AUS: टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में ऐसे खिलाड़ी को मिली जगह, जो ऑस्ट्रलिया के छुड़ा सकता है छक्के!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए बुधवार को भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया।

टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। यानी एक ऐसा बल्लेबाज जो ऑस्ट्रेलिया की किसी भी रणनीति को चकनाचूर करने की काबिलियत रखता है। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवी एस लक्ष्मण पहले ही यह भविष्यवाणी कर चुके हैं कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा शतक लगा सकते हैं। कुल मिलाकर होरित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित कर सकते हैं।

वहीं, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी तीसरे टेस्ट मैच में पदार्पण करेंगे। सैनी को चोटिल उमेश यादव के स्थान पर टीम में लाया गया है। उम्मीद के मुताबिक, रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। वो मयंक अग्रवाल की जगह टीम में आए हैं। रोहित और शुभमन गिल भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करेंगे।

टीम में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। सैनी ने भारत के लिए अभी तक सात वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं। रहाणे ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम रोहित की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। खासकर उनका शीर्ष स्तर का अनुभव काफी मायने रखता है। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सात-आठ सेशन अच्छी बल्लेबाजी की है। वह मेलबर्न आए और सीधे अभ्यास करना शुरू किया।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। बीती कुछ सीरीजों से वह सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आप उन्हें शीर्ष क्रम में ही देखेंगे।”

रोहित ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले क्योंकि वह सिडनी में क्वारंटीन थे। उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या थी इसलिए वह आस्ट्रेलिया देरी से आए थे। यह चोट उन्हें आईपीएल में लगी थी।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *