खेल

ऑस्ट्रेलिया के साथ एक स्थान पर तीन टेस्ट खेलने के सवाल पर पीसीबी ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि 3 मार्च से कराची के नेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को एक ही स्थान पर आयोजित करने पर कोई सुझाव नहीं दिया गया है।

दूसरा टेस्ट 12-16 मार्च के बीच रावलपिंडी में होना है, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 21 मार्च से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में ऐसी खबरें आई हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पीसीबी के साथ बातचीत कर रहा है कि एक ही स्थान पर तीनों टेस्ट मैच खेला जाए।

क्रिकेट पाकिस्तान ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में पीसीबी के एक अधिकारी के हवाले से कहा, “एक स्थान पर 19 दिनों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की व्यवस्था करना संभव नहीं है। ऑस्ट्रेलिया कराची, लाहौर और रावलपिंडी में टेस्ट खेलेगा।”

अधिकारी ने कहा, “पीसीबी कराची, लाहौर और रावलपिंडी में सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। एनसीओसी (नेशनल कमांड ऑपरेशन सेंटर) भीड़ की उपस्थिति पर समय के करीब आने पर फैसला करेगा।”

1998 के बाद से यह ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान का पहला दौरा होगा, जब मार्क टेलर की अगुवाई वाली टीम ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती थी। टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और एक टी20 मैच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, जबकि वनडे 2023 वल्र्ड कप क्वालीफिकेशन का हिस्सा होगा।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग के द्वारा इस महीने की शुरुआत में यह कहा गया था कि कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान में खेलने के साथ आरामदायक नहीं होंगे, उन्होंने कहा कि वह जो भी निर्णय करें, हम उनका सम्मान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *