Newsउत्तराखंडखेल

यूरोप में दिखेगा पहाड़ की बेटी के मुक्कों का दम

उत्तराखंड की एक और बेटी ने पहाड़ियों का मान बढ़ाया है। उत्तराखंड की बॉक्सर लकी राणा का यूरोप में होने वाले यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सेलेक्शन हो गया है।

ये प्रतियोगिता यूरोप के दक्षिणी तट पर स्थित मोंटेनेग्रो देश में 16 से फरवरी के बीच होगा। मोंटेनेग्रो देश में होने वाली इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम से लक्की राणा शामिल होंगी। लकी राणा के कोच भूपेश भट्ट ने बताया कि धनपुर गांव की रहने वाली लकी राणा, खष्टी देवी गुरुरानी स्कूल हल्दूचौड़ की इंटरमीडिएट की छात्रा हैं। बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में स्थित नेशनल बॉक्सिंग एकेडमी में महिला और पुरुष टीम के चयन विगत 18 से 21 जनवरी तक लिये गये। इस दौरान लकी का चयन किया गया।

लकी राणा के पिता देवेंद्र सिंह राणा एक निजी स्कूल की बस चलाते हैं। बेटी की इस कामयाबी पर पूरे प्रदेश से पिता को बधाई मिल रही है। लकी के कोच ने बताया कि ये लगी का दूसरा इंटरनेशनल टूर्नामेंट है। वह कुमाऊं बॉक्सिंग क्लासेस के कोच भूपेश भट्ट से पिछले पांच छह सालों से ट्रेनिंग ले रही हैं। टीम के साथ बागेश्वर निवासी सुंदर सिंह गढ़िया कोच के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। समस्त खिलाड़ी इंडिया यूथ वूमेन के चीफ कोच भास्कर चंद्र भट्ट की देखरेख में यूरोप के लिए रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *