IndiaNewsराजनीति

सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस अध्यक्ष, इस नेता ने किया कंफर्म

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास फिलहाल पार्टी की कमान रहेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने कहा है कि सोनिया गांधी फिलहाल पार्टी अध्यक्ष बनी रहेंगी।

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव के नतीजे आने के बाद शुक्रवार को एके एंटनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनसे सवाल किया गया है कि क्या सोनिया गांधी को इस्तीफा देना चाहिए और नए अध्यक्ष के लिए चुनाव होना चाहिए? इस सवाल के जवाब में एंटनी ने कहा कि कांग्रेस की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी फिर से पुनर्जीवित हो रही है। आपको बता दें कि सोनिया गांधी फिलहाल 6 महीने के लिए कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार बेहतर रहा है। हरियाणा में कांग्रेस को जहां 31 सीटें मिली। वहीं महाराष्ट्र में पार्टी के खाते में 44 सीटें आई हैं। हरियाणा में पिछली बार कांग्रेस को सिर्फ 15 सीटें मिली थीं। जबकि महाराष्ट्र में 42 सीटें जीती थीं। इसके साथ ही पार्टी का वोट प्रतिशत भी दोनों ही राज्यों में बढ़ा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एके एंटनी ने आर्थिक मोर्च पर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि देश एक गहरे आर्थिक संकट की तरफ बढ़ रहा है। यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लगभग सभी वर्गों को प्रभावित करता है। एंटनी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *