Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उत्तराखंड: ATM में पैसे निकलने से पहले सावधान! हो सकते हैं ठगी के शिकार, लाखों रुपये उड़ाने वाला गिरफ्तार

काशीपुर में पुलिस ने ऐसे ठग को गिरफ्तार किया, जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर एटीएम बदलकर एक शख्स के खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए।

आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम मुकंदपुर निवासी अमर सिंह ने पुलिस में बीती 8 नवंबर को एक शिकायत दर्ज करवाया था। शिकायत में कहा गया कि 29 अक्टूबर को परमानंदपुर बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से रुपये वो पैसे निकालने गए थे। अमर सिंह ने एटीएम में पहले से ही तीन युवक मौजूद थे। रुपये निकालते समय युवक उसके पीछे खड़े हो गए। अमर सिंह ने बताय कि 13 हजार रुपये निकालने के बाद उन्होंने दोबारा 12 हजार रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन एटीएम से रुपये नहीं निकले।

अमर सिंह ने अपनी शिकायत में आगे कहा कि खाता उनकी पत्नी के नाम पर है, जिसमें 2.24 लाख रुपये बैलेंस था। उन्होंने बताया कि उनका मोबाइल खराब होने की वजह से बनाने के लिए दिया गया था। मोबाइल ठीक होने के बाद जब सिम डाला गया तो उनके खाते में 87 रुपये बैलेंस का मैसेज आया। बैंक जाने पर पता चला कि उनके पास मौजूद एटीएम उनका नहीं है। उन्होंने पुलिस से अपनी शिकायत में कह कि रुपये निकालने के दौरान पीछे खड़े युवकों ने उनका एटीएम कार्ड बदल दिया था और पिन भी देख लिया था। उन्होंने ही पैसा निकाला होगा।

शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस एटीएम और आसपास लगे सीसीटीवी से फुटेज निकालकर आरोपियों की पहचान करनी शुरू की। जांच में पता चला है कि वारदात में इस्तेमाल कार यूपी के कासकंज की है। ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची और घटना में इस्तेमाल कार मालिक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 29 अक्टूबर को वो अपने साथी अजय उर्फ बबलू निवासी प्रह्लाद पुर थाना सोरों जिला कासगंज, सुधाकर निवासी सोरों के साथ कासगंज से गाड़ी मालिक को झूठ बोलकर गाड़ी बुक कराकर रुद्रपुर आए थे। काशीपुर में एटीएम से एक सरदार का एटीएम उन्होंने धोखे से चुरा लिया था और एटीएम से उन्होंने 2,24,000 रुपये निकाल लिए थे। निकाले गए रुपये उनके द्वारा तीनों ने बराबर आपस में बांट लिया था। उसी में से 40 हजार रुपये उसके पास हैं। बाकी उसने खर्च कर दिए हैं। पुलिस ने बताया कि बाकी दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *