Pauri Garhwalउत्तराखंड

पौड़ी: सड़क निर्माण में धांधली! ग्रामीणों का आरोप, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई

पौड़ी गढ़वाल में लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र के रिखणीखाल विकासखंड के द्वारी-भौन मोटर मार्ग पर द्वारी से आगे सड़क का डामरीकरण हो रहा है।

आरोप है कि सड़क के डामरीकरण में नदी रोखड़ का कंक्रीट और रेत बिछाया जा रहा है। रोड के डामरीकरण में जमकर कच्चे पत्थरों का इस्तेमाल हो रहा है। लोगों का कहना है कि ऐसे मैटीरियल से बन रही सड़क ज्यादा समय तक नही टिक सकती। लोगों का आरोप है कि सड़क की डामरीकरण, कारपेटिंग को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है। आरोप ये भी है कि लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई का कोई भी इंजीनियर और अधिकारी द्वारा इस रोड पर हो रहे डामरीकरण के कार्य पर प्रयोग हो रहे मटेरियल की जांच नहीं की जा रही है।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में ग्राम नवतेली (तेल्लागांव) ब्लाक रिखिणीखाल के निवासी बालमसिंह रावत जी ने निदेशक, पीएमजीएसवाई, श्रीनगर को एक पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक  संबंधित विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं गई। जानकारी के मुताबिक, ठेकेदार की पहुंच ऊपर तक है। इसलिए वो गुणवत्ता और मानकों पर ध्यान नहीं दे रहा है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में आरोपी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।   

(पौड़ी गढ़वाल से इंद्रजीत की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *