Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उधम सिंह नगर में हरियाणा के तीन शातिर इनामी बदमाश पकड़े गए

उधम सिंह नगर पुलिस ने हरियाणा के तीन ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों शातिर अपराधी हैं और इनमें से एक पर 1 लाख तो दूसरा दो पर पचास-पचास हजार रुपये का ईनाम रखा गया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि जिन बदमाशों को सितारगंज पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया गया, उनके नाम पवन नेहरा, आशीष और मोनू उर्फ सुक्खा हैं। तीनों हरियाणा के गुड़गांव, झज्जर और रोहतक के रहने वाले हैं। ये भी पता चला है कि इनमें से दो गुरुग्राम में हुए एक तिहरे हत्याकांड में शामिल रहे हैं और तभी से फरार चल रहे थे।

तीनों पुलिस की आंख में धूल झोंक कर सितारगंज में किराया के मकान में रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि तीनों शातिर किस्म के अपराधी हैं और तीनों पर संगीन धाराओं में छह दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पवन नेहरा पर एक लाख रुपये और आशीष तथा मोनू पर पचास-पचास हजार रुपये का इनाम रखा गया है।

पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार पुलिस की एक टीम ने जब बदमाशों की संदिग्ध कार को रोका तो एक बदमाश ने पुलिस पर तमंचे से हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपी मोनू को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसकी निशानदेही पर कमरे में छिपे दो बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

तीनों पर हत्या और अन्य जघन्य मामलों में सात मामले दर्ज हैं। ये भी बताया गया है कि आरोपी पवन और मोनू गुरुग्राम में हुए तिहरे हत्याकांड में शामिल रहा है। पुलिस ने तीनों आरोपियों से 315 बोर के तीन तमंचे और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

उन्होंने ये भी बताया कि रूद्रपुर निवासी मनप्रीत की ओर से इन्हें घूमने के लिये एक कार उपलब्ध करायी गयी थी जबकि किराया का मकान भी उसी ने उपलब्ध कराया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 332, 353 एवं शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है जबकि इनकी मदद करने वाले आरोपी मनप्रीत के खिलाफ धारा 212 में मामला दर्ज किया गया है। मकान मालिक जसकरण को आरोपियों को बिना सत्यापन अपने यहां पनाह देने के आरोप में पुलिस अधिनियम के तहत दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *