Uttarkashiउत्तराखंड

उत्तरकाशी: सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सानिध्य और खुशबू ने किया टॉप, इन छात्रों ने जिले का नाम किया रोशन

एडॉर शैक्षिक संस्था की ओर से केएन नौटियाल मेमोरियल 8वीं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में टॉप कर सानिध्य पुर्वाल और खुशबू शाह ने अपना नाम रोशन किया है।

प्रतियोगिता में डीएवी पब्लिक स्कूल देहरादून के सानिध्य पुर्वाल ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं, एआइए उत्तरकाशी के अनंत दूसरे स्थान पर रहे और सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल घनसाली टिहरी गढ़वाल के अनुराग रतूड़ी ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं, जूनियर वर्ग में राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज मातली की खुशबू शाह ने पहला स्थान हासिल किया है। एआइए उत्तरकाशी के अमन कुमार दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल गरुड़ बागेश्वर की गुंजन पांडे तीसरे स्थान पर रहीं। सभी विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाणपत्र पार्सल कोरियर के जरिए भेजे गए।

परिणामों की घोषणा करते हुए एडॉर सचिव अमिता नौटियाल ने कहा कि सामान्य ज्ञान वर्तमान जीवन की एक अहम जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के उद्देश्य से भी काफी अहम है। उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिता हर साल 4 अक्टूबर को आयोजित की जाती है। इस बार कोरोना महामारी की वजह से प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई। प्रतियोगिता में गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल के 25 स्कूलों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *