Pauri Garhwalउत्तराखंड

पौड़ी: जान हथेली पर लेकर लकड़ी का पुल पार कर रहे लोग! मांगे ना मानने पर अब किया प्रदर्शन का ऐलान

पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लाक के आधादर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण अभी भी जान हथेली पर लेकर लकड़ी के पुल के सहारे पार करते हैं।

ग्रामीणों की ओर से कई बार इसे लेकर धरना भी दिया गया, लेकिन प्रशासन की नींद नहीं खुल रही है। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण बौंसाल में नयार नदी बने लकड़ी के पुल के स्थान पर मोटर पुल बनाए जाने की मांग कर रहे हैं।

ग्रामीणों की ओर से मांग को अनसुना करने पर अब आक्रोश है। उनका कहना है कि पांच अक्टूबर को इसे लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। आपको बता दें, क्षेत्र में नयार नदी पर लकड़ी से बने पुल के स्थान पर मोटर पुल बनाए जाने के लिए ग्रामीण लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन अभी तक गंभीर नजर नहीं आया है।

ग्रामीणों का कहना है कि लकड़ी का पुल जर्जर हो गया है। जिससे हर समय दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस संबंध में एसडीएम के माध्यम से सीएम को भी ज्ञापन भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल्जीखाल ब्लाक के बौंसाल में नयार नदी पर करीब 60 मीटर लंबा लकड़ी का पुल बना है। जो अब काफी जर्जर हो चुका है।

क्षेत्र के बौंसाल, भेटी, मुंडेश्वर, मिरचौड़ा, दलमोटा सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण इस पुल के स्थान पर नया मोटर पुल बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय युवक मंजीत सिंह रावत का कहना है कि उक्त पुल जर्जर स्थिति में आ गया है। पुल पर लगे लकड़ी के तख्ते सड़ चुके हैं।

बताया जा रहा है कि पुल निर्माण के लिए नवंबर 2019 में निविदा प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। बावजूद इसके अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जबकि विभागीय अधिकारियो से इस संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *