Newsबिहारराज्य की खबरें

धारा 370 पर बीजेपी को नहीं मिला सहोयगी एलजेपी का साथ, चिराग पासवान ने कही ये बड़ी बात

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान कश्मीर में धारा 370 हटाने को लेकर एक बार फिर से बहस छेड़ दिया है। उन्होंने कहा है अगर हमारी सरकार बनी तो कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे।

जहां बीजेपी धारा 370 के खिलाफ है, वही उसकी सहयोगी दल एलजेपी ने इस बात पर समर्थन देने से इनकार कर दिया है। एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान के बेटे और पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में शामिल धारा 370 को खत्म करने की बात है, लेकिन हमारी पार्टी के घोषणा पत्र में इस तरह का कोई जिक्र नहीं है। चिराग पासवान ने कहा बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में धारा 370 खत्म करने की बात कही है। इसलिए उनके नेता और पार्टी अध्यक्ष इस तरह का बयान दे रहे हैं। हर पार्टी का अपना मेनिफेस्टो होता है और वो उसी मुद्दे पर चुनाव लड़ती है।

पूछे जाने पर कि क्या जब एनडीए की सरकार बनेगी तो आप धारा 370 का समर्थन करेंगे। इस पर चिराग पासवान ने कहा कि अभी हम लोग अपने-अपने मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। जब हमारी सरकार बनेगी तो इसपर बैठकर विचार करेंगे।

एक अन्य सवाल के जवाब में जब चिराग पासवान से पूछा गया कि राम माधव ने कहा है कि इस बार एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बनने की स्थिति में दूसरे दलों से संपर्क किया जा सकता है। इस पर चिराग पासवान ने कहा कि राम माधव ने जो बयान दिया है वो इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। हमें विश्वास है कि एनडीए दोबारा सरकार बनाने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *