DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का सितम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उत्तराखंड के कई शहरों में आज मौसम ने फिर करवट बदली। कई जगहों पर मूसलाधार बारिश के साथ ही बर्फबारी ही। जिससे तापमान में काफी गिरावट आ गई है।

राजधानी देहरादून में आज सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जबकि गुरुवार शाम तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश हुई थी। रह-रह कर हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव हो गया है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं मसूरी में भी रात तेज बारिश हुई है। जिसके बाद से यहां ठंड बढ़ गई है।

राजधानी के अलावा दूसरे शहरों में भी बारिश का सिलसिला जारी है। उत्तरकाशी में ज्यादातर तहसीलों में बारिश हो रही हैं। बारिश की वजह से कई जगहों पर पहाड़ों से मलबा गिरने की खबरें हैं जिसके बाद रोड जाम हो गया है। डामटा के पास पहाड़ी टूटने से यमुनोत्री राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। यमुनोत्रीधाम और आसपास के इलाकों में रात से हो बर्फबारी हो रही है। वहीं निचले इलाकों और यमुनाघाटी में लगातार हो रही बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। बदरीनाथ हाईवे तीन धारा के पास मलबा आने से बंद हो गया है।

हरिद्वार में आज सुबह तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े। ओले पड़ने से तापमान में गिरावट तो आई ही है। किसानों को काफी नुकसान हुआ है। ओले ने फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। कुमाऊं में चंपावत, भीमताल, लोहाघाट, मुकतेश्वर, नैनीताल, पंतनगर, अल्मोड़ा, रुद्रपुर, जसपुर, टनकपुर, रामनगर, पिथौरागढ़ और बागेश्वर सहित अधिकतर इलाकों में बारिश हो रही है। हिमालय में भी बर्फबारी की खबर है।

गुरुवार को गंगोत्री, यमुनोत्री धाम, मुखबा, हर्षिल, धराली, सुक्की, जानकीचट्टी, खरसाली आदि ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई। वहीं चकराता की पहाड़ियां भी बर्फ की सफेद चादर से ढक गईं। मौसम विभाग के मुताबिक अभी 2 से तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *