NainitalNewsउत्तराखंड

रामनगर में राजनीतिक ‘बवंडर’! 26 पंचायत सदस्यों के इस्तीफे से BDO पर लटकी तलवार

उत्तराखंड के रामनगर में राजनीतिक बवंडर मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक विकास खंड कार्यालय रामनगर को बीते सप्ताह 26 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने त्याग पत्र सौंपे है।

जिन पंचायत सदस्यों ने अपना इस्तीफा सौंपा है उन्होंने खंड विकास अधिकारी नारायण दत्त भट्ट पर मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों के इस्तीफे के बाद से ही ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में खंड कार्यालय में अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी शुरू कर दी थी।

उधर, अचानक मचे इस बवंडर से एसडीएम विजय नाथ शुक्ल ने सीडीओ के आदेश पर सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी में ब्लॉक सभागार में बैठक की। इस बैठक के दौरान ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने बताया कि बैठक में उप जिलाधिकारी ने सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को ठोस आश्वासन दिया है। एसडीएम ने कहा है कि खंड विकास अधिकारी की कार्यप्रणाली में बदलाव करेंगे।

इस संबंध में उनकी पंचायती राज अधिकारी से बात हुई है, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को 5 से 10 दिन में यहां से हटाने की बात कही है.इस पर संजय नेगी ने कहा है कि अगर 10 दिन के अंदर खंड विकास अधिकारी का तबादला नहीं हुआ या उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली नहीं सुधारी तो फिर से विकास खंड कार्यालय में तालाबंदी करने पर मजबूर होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *