IndiaIndia NewsNews

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान की सरकार ने भी पूरा किया अपना वादा

राजस्थान की नई सरकार ने किसानों का लोन माफ करने का आदेश जारी कर दिया है। सीएम अशोक गहलोत ने इसका ऐलान किया। 30 नवंबर 2018 तक किसानों के 2 लाख तक कर्ज माफ किए जाएंगे।

किसानों की कर्जमाफी का वादा कर तीन राज्यों में सत्ता में आई कांग्रेस अब अपने वादों को अमली जामा पहनाने में जुटी है। एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान की सरकार ने भी अपना पहला और बड़ा चुनावी वादा पूरा कर दिया है। अशोक गहलोत सरकार ने भी किसानों का लोन माफ करने का ऐलान कर दिया। राजस्थान सरकार ने 30 नवंबर 2018 तक किसानों के 2 लाख तक के कर्ज को माफ करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

कर्जमाफी के आदेश के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया था, जिसे 10 दिनों में पूरा करना था। इस आदेश के तहत कोऑपरेटिव बैंकों के किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा। जबकि जो किसान कमर्शियल बैंक के लोन नहीं चुका पाए और बैंक के डिफाल्टर हैं, उनका दो लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा। गहलतो ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने 2000 करोड़ तक का कर्ज माफ किया था और 8000 का करोड़ का कर्ज छोड़ दिया था। इस लोन माफी के फैसले से सरकार पर 18000 करोड़ का बोझ पड़ेगा।

कर्ज माफी के बाद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट किया ”कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी द्वारा किए गए वादे के मुताबक हमारी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी है। कांग्रेस जो कहती है वो करती है।”

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के कुछ घंटे के अंदर ही दोनों प्रदेशों की नई सरकारों ने किसानों कर्जा माफ करने का ऐलान कर दिया था। अब राजस्थान की सरकार ने कर्जमाफी का आदेश जारी कर दिया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Discover more from News Nukkad

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading