IndiaNewsउत्तर प्रदेश

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए गुरुवार को हो सकता है ट्रस्ट का ऐलान, जानें कैसी होगी रूपरेखा

सुन्नी वक्फ बोर्ड अयोध्या के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन पर बने ट्रस्ट का 5 मार्च को ऐलान कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट की रूप-रेखा लगभग तैयार है।

ट्रस्ट का नाम इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस ट्रस्ट में 10 लोगों को जगह मिलेगी, जिसमें से 6 सदस्य मौजूदा सुन्नी वक्फ बोर्ड के ही सदस्य रहेंगे। खबरों के मुताबिक, जिन सदस्यों ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारूकी के फैसलों का विरोध किया था। या जो शुरू से ही वक्फ बोर्ड के अयोध्या मसले पर फैसलों के खिलाफ सुर लगाते रहे हों उनको इस ट्रस्ट से भी किनारे किया जाएगा।

सुन्नी वक्फ बोर्ड में चैयरमैन जुफर फारूकी समेत 6 सदस्य मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, विधायक अबरार अहमद, अदनान फारुख शाह, जुनीद सिद्दीकी और सैयद अहमद अली को ट्रस्ट में जगह मिलेगी। उन्हे वक्फ बोर्ड से अपनी इमानदारी का इनाम मिलेगा। वहीं, शुरू से ही बार काउंसिल के बोर्ड के सदस्य इमरान खान और अब्दुल रज्जाक खान को मुमकिन है ट्रस्ट में जगह न मिले, क्योंकि ये दोनों ही सदस्य लगातार वक्फ बोर्ड के हर फैसले का विरोध करते रहे हैं। अब्दुल रज्जाक खान तो बोर्ड की एक-आध मीटिंग में आए भी, लेकिन इमरान खान अपनी नाराजगी की वजह से फिछली कई मीटिंग से किनारा करते रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, ट्रस्ट में 1 कानूनी जानकार को सदस्य बनाया जाएगा, जबकि 1 सरकार की तरफ से सदस्य होगा। वहीं किंन्ही 2 मुस्लिम स्कॉलर या सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी ट्रस्ट में जगह दी जाएगी। इसके साथ ही मौजूदा सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारूकी ही ट्रस्ट के अध्यक्ष होंगे और इसकी औपचारिक घोषणा 5 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *