IndiaNews

उत्तर प्रदेश के इस गांव में सीबीआई अधिकारियों की लाठी-डंडों से पिटाई, जानते हैं क्यों?

सीबीआई विवाद में कुछ दिन पहले अपने सीबीआई अधिकारी की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी तो देखी होगी, लेकिन अब सीबीआई अधिकारियों की पिटाई का मामला सामने आया है।

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी की जो फजीहत यूपी के नोएडा में हुई है, वैसी शायद ही आपने कभी सुनी होगी। ग्रेटर नोएडा के सोनपुरा गांव में सीबीआई की एक टीम 2014 एक जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले शनिवार को पहुंची थी, इसी दौरान सीबीआई पर हमला कर दिया गया। अधिकारी से जमकर मारपीट की गई।

सीबीआई के मुताबिक, इस धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी खुद सीबीआई में है। अधिकारियों के अनुसार, जैसे ही टीम गांव में आरोपी घर पर पहुंची उनके ऊपर हमला किया गया। आरोपी के परिजनों ने मारपीट शुरू कर दी। लाठी-डंडों से सीबीआई अधिकारियों की पिटाई की गई। इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया। इस मारपीट में सीबीआई के अधिकारी घायल हो गए हैं।

सीबीआई के मुताबिक, इस दौरान आरोपी के परिजनों ने मारपीट के साथ ही उनका मोबाइल फोन और पहचान पत्र छीन लिया और उसे आग के हवाले कर दिया। सीबीआई ने दिल्ली में बयान जारी कर ये जानकारी दी है। सीबीआई ने स्थानीय पुलिस में मामले की शिकायत की। इसके एफाईआर दर्ज की गई है।

सीबीआई विवाद में एजेंसी की फजीहत के बाद कोलकात में भी सीबीआई की फजीहत हो चुकी है। 4 फरवरी को सारदा चिटफंड मामले में सीबीआई की एक टीम कोलकाता पहुंची थी। इस दौरान सीबीआई की टीम ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर के आवास के अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन उसे कोलकाता के पुलिस कर्मियों ने रोक लिया था। पुलिसकर्मियों ने सीबीआई की टीम से कोर्ट पेपर की मांग की, जब सीबीआई के अधिकारियों ने नहीं दिखा पाए और कमिश्नर के आवास में घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई। इसके बाद दिल्ली से लेकर कोलकाता तक हंगामा खड़ा हो गया था। इस मुद्दे पर दो दिनों तक पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने धरना भी दिया था। बाद में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद उन्होंने अपना धरना खत्म किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *