IndiaNewsराजनीति

पी चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई पर कांग्रेस समेत दूसरी राजनीतिक पार्टियों ने क्या प्रतिक्रिया दी?

INX मीडिया केस में गिरफ्तार हुए पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को स्पेशल कोर्ट ने 5 दिन की CBI की रिमांड में भेज दिया। जांच एजेंसी 26 अगस्त तक पूर्व गृहमंत्री से पूछताछ करेगी।

इससे पहले बुधवार सीबीआई ने चिदंबरम को उनके दिल्ली के जोरबाग स्थित घर से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद सीबीआई ने गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया और 5 दिन की कस्टडी मांगी। अदालत ने भी जांच एजेंसी को चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड दे दी।

आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी की सरकार ने जांच एजेंसी CBI और ED को व्यक्तिगत बदले की कार्रवाई करने वाले विभाग में बदल दिया है। सुरजेवाला ने कहा पूरे मामले में सीबीआई ने बेटी की हत्या की दोषी इंद्राणी मुखर्जी के बयान पर तो भरोसा कर लिया, लेकिन चिदंबरम पर जांच एजेंसी ने भरोसा नहीं किया।

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने चिदंबरम के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर कहा कि मैं कानूनी पक्ष की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन जिस तरह से चिदंबरम जैसे वरिष्ठ राजनेता, जो कि देश के वित्तमंत्री और गृह मंत्री भी रह चुके हैं। इस मामले को जिस तरह से संभाला गया, वो बेहद परेशान करने वाला है।

DMK अध्यक्ष स्टालिन ने क्या कहा?

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने भी पी चिदंबरम पर की जा रही कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने चेन्नई में कहा, ”मैंने भी देखा कि किस तरह से CBI के अधिकारियों ने दीवार फांदी और उन्हें गिरफ्तार किया। यह भारत के लिए शर्मनाक है। यह राजनीतिक बदला है। चिदंबरम ने अंतरिम जमानत की मांग की थी, लेकिन  उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह निंदनीय है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *