BJP की बागी सांसद सावित्री बाई फुले ने थामा कांग्रेस का दामन, राहुल गांधी की मौजूदगी में हुईं शामिल

लोकसभा चुनाव करीब है, ऐसे में धीरे-धीरे कांग्रेस अपना कुनबा मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

दलित चेहरा और बीजेपी की बागी संसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। सावित्री बाई फुले के साथ फतेहपुर से पूर्व सांसद राकेश सचान भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में सावित्री बाई फुले कांग्रेस में शामिल हुईं। सावित्री बाई फुले बहराइच से मौजूदा सांसद हैं। बीजेपी में रहते हुए भी उन्होंने पीएम मोदी और पार्टी के खिलाफ बयान देती रही थीं।

6 दिसंबर, 2018 को उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी में उनकी आवाज दबाई जा रही थी। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी की करनी और कथनी में काफी अंतर हैं। सावित्री बाई फुले ने पूरे देश में दिलतों पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा भी उठाया था और बीजेपी को जमकर घेरा था। बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद ‘न्यूज़ नुक्कड़’ से खास बातचीत में उन्होंने देश के सभी मुद्दों पर खुलकर बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी को हराने के लिए उनसे जो भी होगा वो कदम उठाएंगी। सांसद सावित्री बाई फुले ने ये भी कहा था कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए वो महागठबंधन का समर्थन कर सकती हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: