DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड: इन 8 जिलों में मौसम बरपा सकता है कहर, हो जाएं सावधान!

कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए अब बारिश मुसीबत बन रही है। कुछ दिनों में प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो रही है।

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बारिशी की वजह से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन जलभराव और भूस्खलन ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग मुताबिक 8 जिलों में अगले कुछ और भारी हो सकते हैं। इन जिलों में 15 जुलाई तक भारी बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका है। जिन जिलों में बारिश के साथ ही बिजली गिरने का अलर्ट है उनमें नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और देहरादून शामिल हैं।

मौजूदा वक्त में भी भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से प्रदेश में 12 से ज्यादा रोड बंद ब्लॉक हो गए हैं। हालांकि कई जगहों पर अब रास्ते से मलबे को हटा दिया गया है, लेकिन 12 रोडों पर यातायात बहाल नहीं हो पाया है। चमोली जिले में भूस्खलन की वजह से बदरीनाथ हाईवे करीब दो घंटे बंद रहा। वहीं पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हालात अब भी मुश्किल बने हुए हैं। तवाघाट-तिदांग रोड बंद होने से उच्च हिमालयी क्षेत्र के 14 गांव अलग-थलग पड़ गए हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश की नदियां भी उफान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *