NewsPithoragarhउत्तराखंड

उत्तराखंड के लोगों को भीषण गर्मी से इस दिन मिलेगी राहत, मूसलाधार बारिश की चेतावनी

पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी झेल रहे उत्तराखंड के मैदानी इलाके के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। 7 और 8 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में जबरदस्त बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताते हुए बुधवार को गुरुवार को 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने जिन जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है, उनमें पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल शामिल हैं। इन जिलों में से बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी से बहुत ज्यादा बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश के चलते इन जिलों में भूस्खलन का अंदेशा भी जताया है।

इससे पहले रविवार को राजधानी देहरादून में बारिश हुई थी। जिले में करीब एक घंटे बारिश होने के बाद मौसम खुल गया और हल्की धूप निकल आई। दोपहर में दो बार फिर से हल्की बारिश हुई और मौसम फिर से सुहावना हो गया। देहरादून का तापमान दिन में 34.3 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक था और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक था। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तराखंड में इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान लगाया गया है और 34 डिग्री से तापमान ऊपर जाने की संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *