Newsउत्तराखंडखेल

उत्तराखंड क्रिकेट टीम का विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी, इस बड़ी टीम को हराकर टॉप पर पहुंची

विजय हजार ट्रॉफी में उत्तराखंड क्रिकेट टीम का शानदार परफॉर्मेंस जारी है।

विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए पहाड़ी टीम ने लगातार पांचवां मैच भी जीत लिया है। टूर्नामेंट में सोमवार को सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में उत्तराखंड ने उसे 145 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड प्लेट ग्रुप में टॉप पर आ गई है। चेन्नई में सिक्किम के कप्तान रॉबिन बिष्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बैटिंग करने उतरी टीम की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर कमल ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 119 की पारी खेली। दूसरे ओपनर जय बिस्टा ने 54 रनों की पारी खेली। वहीं आखिर में आखिर में मयंक मिश्रा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 32 रनों बना डाले। 50 ओवर में उत्तराखंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए।

307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम को चौथे ओवर में उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उसके ओपनर बिबेक खाता खोले बिना ही आउट हो गये। हालांकि उसके बाद आशीष थापा और नीलेश लमिछने ने दूसरे विकेट के लिये 69 रनों की साझेदारी की, लेकिन मयंक मिश्रा ने आशीष थापा को 38 रन पर आउट कर खतरनाक हो रही इस साझेदारी को तोड़ दिया। कप्तान रॉबिन बिष्ट सिर्फ तीन रन बनाकर नेगी की गेंद पर आउट हो गए। सिक्किम की टीम के लिए तीसरे विकेट के लिए नीलेश और वरुण सूद ने 43 रन की साझेदारी की, लेकिन रन गति इतनी धीमी थी कि कभी लगा नहीं कि सिक्किम मैच जीतने की कोशिश कर रहा है। आखिर 50 ओवर में सिक्किम ने 6 विकेट खोकर सिर्फ 161 रन ही बना पाई। उत्तराखंड ने 145 रनों के भारी-भरकम अंतर से लगातार पांचवां मैच जीत लिया।

उत्तराखंड और असम ने अपने ग्रप में अब तक खेले गए सभी पांच मैच जीते हैं। दोनों टीमों के 20-20 प्वाइंट हैं। रन रेट के आधार पर उत्तराखंड असम से आगे है। असम का नेट रन रेट +1.110 है। वहीं उत्तराखंड का नेट रन रेट +1.909 है। उत्तराखंड के ग्रुप में मेघालय और नगालैंड 4-4 मैच जीतकर 16-16 अंकों के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। मेघालय का नेट रन रेट नगालैंड से ज्यादा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.