खेल

T20 WC: केएल राहुल की तूफानी पारी पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 5 रनों से रोमांचक जीत हासिल की।

इस मैच में केएल राहुल द्वारा 32 गेंदों पर अर्धशतक लगाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी। राहुल पहले दो ओवरों में शानदार फॉर्म में नहीं दिखे, फिर भी उन्होंने 156.25 के स्ट्राइक रेट से तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से अपने शानदार स्ट्रोक-प्ले से अपने खराब फॉर्म को अलविदा कहा।

इस पर रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “केएल राहुल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह उसके और टीम के लिए महत्वपूर्ण था। हम जानते हैं कि वह किस तरह के खिलाड़ी है जो शीर्ष क्रम में हैं। अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर सकते हैं, वह टीम को एक अलग स्थिति में रखते हैं।”

राहुल ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी भी की, जिन्होंने टूर्नामेंट में 145.45 के स्ट्राइक रेट से आठ चौके और एक छक्का लगाकर 44 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। टूर्नामेंट में उनका तीसरा अर्धशतक और उन्हें टी20 विश्व कप में अग्रणी रन बनाने वाला खिलाड़ी भी बनाया।

रोहित ने कहा, “मेरे दिमाग में, कोहली हमेशा से शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने एशिया कप के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा। उस खिलाड़ी के पास इतना अनुभव है। हमें कभी कोई संदेह नहीं था और जिस तरह से उन्होंने इस विश्व कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की है।”

रोहित ने बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी कुछ विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने अंतिम ओवर में 20 रन का बचाव करने के लिए चार ओवर में 2/38 के आंकड़े के साथ अपनी यॉर्कर को अच्छी तरह से अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *