वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें कौन करेगा भारतीय टीम का नेतृत्व

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 22 जुलाई से त्रिनिदाद में खेली जाने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का नेतृत्व करेंगे।

इस बारे में बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा की। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 16 सदस्यीय टीम में उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है। भारत ने वनडे सीरीज के लिए टीम के कई प्रमुख सदस्यों को आराम देने का फैसला किया है, जिसमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी के साथ-साथ चोटिल केएल राहुल शामिल हैं।

इससे पहले, 36 वर्षीय धवन ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया था, जब अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट टीम में शामिल थे। उस सीरीज की तरह, उनके पास भारत के साथ संभावित सलामी जोड़ीदार के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ भी होंगे, जिसमें दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद पहली बार शुभमन गिल भी शामिल होंगे।

इस बीच, संजू सैमसन भी एक साल बाद वापसी कर हैं, जिन्होंने पिछले जुलाई में श्रीलंका में अपना अब तक का एकमात्र वनडे मैच खेला है। सैमसन और ईशान किशन टीम में दो विकेटकीपर हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इस महीने के अंत में इंग्लैंड वनडे मैचों के लिए पूरी ताकत से टीम में शामिल किया गया है, उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के साथ बरकरार रखा गया है। जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक हुड्डा टीम में स्पिनर हैं।

भारत का वेस्ट इंडीज दौरा 22 जुलाई से त्रिनिदाद में वनडे मैच के साथ शुरू होगा। वे बाद में दो बार के विश्व चैंपियन के खिलाफ त्रिनिदाद, सेंट किट्स और लॉडरहिल (फ्लोरिडा) में पांच टी20 मैच खेलेंगे, जिसमें दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 6 और 7 अगस्त को यूएसए होंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: