AlmoraEntertainmentउत्तराखंड

देवभूमि में फिल्म ‘उत्तराखंड’ की शूटिंग, पहाड़ी कलाकार निभा रहे अहम भूमिका, जानें क्या है खास

उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए फिल्मी हस्तियों की पसंद बनता जा रहा है। लगातार पहाड़ों में फिल्में शूट की जा रही हैं।

हिंदी फिल्मों के बाद साउथ के फिल्मकारों को कुमाऊं की वादियां खूब भा रही हैं। तमिल और कन्नड़ द्विभाषी फिल्म ‘उत्तराखंड’ की शूटिंग 7 मार्च से शुरू होने जा रही। फिल्म की शूटिंग हल्द्वानी, भीमताल, अल्मोड़ा, बेरीनाग, कफील हिल्स और चौकोड़ी और अन्य स्थानों पर की जाएगी। ऐसा पहली बार है जब किसी भी दक्षिण भारतीय फिल्म को खास तौर से उत्तराखंड में शूट किया जाएगा।

फिल्म निर्माता निशांत भारद्वाज ने कहा कि वो देवभूमि की खूबसूरती के कायल हो गए हैं। निशांत भारद्वाज ने कहा कि उत्तराखंड को देखने के बाद लगा कि ये कश्मीर से भी खूबसूरत है। उन्होंने कहा की अगर प्रदेश सरकार यहां पर हवाई सेवा शुरू करती है तो अधिक मात्रा में शूटिंग करने लोग यहां आएंगे।

अक्षय बाफिला फिल्म में संगीत दे रहे हैं। चैरी सज्जन बतौर सिनेमैटोग्राफर इस फिल्म में काम कर रहे हैं। दूसरी इकाई डीओपी: सनी सिंह है। फिल्म में सिद्धार्थ पुजारी, अनु चौधरी, शक्ति सिंह, कार्तिक सज्जन, मेहू बाशा, दीपा एम, हेमलता सिंह कुशवाह, अल्ताफ हुसैन और दुरई राज जैसे कलाकार काम कर रहे हैं। अरविंद एम, प्रदीप एम एसोसिएट डायरेक्टर के रूप में फिल्म में काम कर रहे हैं।

तकनीकी टीम मुंबई और तमिलनाडु से आ रही है। निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी से जुड़े थे और उन्होंने मेरी पिरी निम्मो, छोटे सी मलकत, चुंदड़ी ओढ़सी माहरो बीर, तांको भीद गायो, पगड़ी, आंता-सांता, क्रॉस कनेक्शन (पंजाबी) लाला हरदौल और जूनून जैसे कई टीवी धारावाहिकों के लिए काम किया। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

उत्तराखंड के कलाकार भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जगदीश नागरकोटी, सोनू सिजवाली, मनीष पंत, उमा शंकर मैडी, लाल सिंह कोरंगा और मोहन राम जो उत्तराखंड के कलाकार हैं, इस फिल्म में अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म निर्माता ने बाताया कि कास्टिंग को अभी भी अंतिम रूप देना है, लेकिन ये ज्ञात और स्थानीय कलाकारों का मिक्सर होगा।

मुंबई में निशांत भारद्वाज ने लंबे समय तक काम करने के बाद उत्तराखंड में अपनी तमिल फिल्म शूटिंग करने जा रहे हैं। वो मई में एक और हिंदी फिल्म शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जिसका निर्माण एलके फिल्म कंपनी के निर्माता ललित कोहली द्वारा किया जाएगा। संगीत अक्षय बाफिला का होगा। उम्मीद है उनकी आने वाली फिल्म दर्शकों का खूब मनोरंजन करेगी। नीचे स्लाइडर में जो तस्वीरें दी दई हैं, उन्हीं इलाकों में इस फिल्म की शूटिंग होगी।

  • इन्हीं इलाकों में फिल्म 'उत्तराखंड' की शूटिंग होगी

(अल्मोड़ा से हरीश भंडारी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.