AlmoraNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड पुलिस को सलाम! लॉकडाउन में 190 किलोमीटर दूर से ऑक्सीजन सिलेंडर लाकर मरीज को दी राहत

उत्तराखंड में कोरोना लॉकडाउन के बीच सरकार और जनता के बीच राज्य की पुलिस एक ऐसे पुल का काम रही है, जिसकी इस मुश्किल घड़ी में सबसे ज्यादा जरूरत है।

कोरोना संकट में राज्य की पुलिस ने जिस तरह से अपनी जिम्मेदारी और फर्ज को निभाया है उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। लॉकडाउन के बीच एक बार फिर अपने काम से उत्तराखंड पुलिस ने सभी को गौरवान्वित किया है। एक बीमार को अल्मोड़ा पुलिस 190 किलोमीटर दूर से लाकर ऑक्सीजन मुहैया कराया है।

अल्मोड़ा के खोल्टा में रहने वाले प्रकाश चंद्र लॉकडाउन के बीच घुंट-घुंटकर जीने को मजबूर थे। उन्हें सांस से संबंधित बीमारी है। उनका ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गया था। लॉकडाउन में बड़ी मुश्किल से जहां दो जून की रोटी मिल पा रही है, वहीं प्रकाश चंद्र को ऐसे समय में खुद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का जुगाड़ करना पहाड़ साबित हो रहा था।

प्रकाश चंद्र के बेटे पंकज लाख कोशिशों के बावजूद जब ऑक्सीजन सिलेंडर लाने में नाकाम रहे तो उन्होंने आशा भरी नजरों से उत्तराखंड पुलिस की ओर देखा। उनकी नजर अल्मोड़ा पुलिस के फेसबुक पेज और अखबार एक खबर पर गई, जिसमें कई लोगों की पुलिस पहले ही मदद कर चुकी थी। पंकज तिवारी ने तत्काल एसएसपी को कॉल किया। एसएसपी ने उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए बरेली से ऑक्सीजन सिलेंडर उनके घर पहुंचवाया। अपने इस कदम से अल्मोड़ा पुलिस ने सभी का दिल जीत लिया है। वहीं, प्रकाश चन्द्र बेहद खुश हैं कि इस मुश्किल घड़ी में पुलिस उनके काम आई है। उन्होंने उत्तराखंड पुलिस को धन्यवाद कहा है।

(अल्मोड़ा से हरीश भंडारी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *