BageshwarNewsउत्तराखंड

कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड के इस इलाके में अज्ञात बीमारी की चपेट में आए बच्चे, दहशत में लोग

एक ओर कोरोना तो दूसरी ओर अब अज्ञात बीमारी को लेकर उत्तराखंड के बागेश्वर के लोग खौफ में जी रहे हैं। बागेश्वर जिले के कपकोट के चचई गांव में कई बच्चे एक अज्ञात बीमारी की चपेट में आ गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस बीमारी से चेहरे पर काफी सूजन आ रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस बीमारी की चपेट में आए एक युवती समेत चार बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

खबरों के मुताबिक शुक्रवार सुबह कपकोट के चचई गांव के गिरीश चंद्र के बेटे आयुष को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। उसके चेहरे पर काफी सूजन है। गांव में अन्य बच्चों के बीमार होने की सूचना पर जिला अस्पताल से डॉ. एसपी त्रिपाठी, डॉ. अब्बास और डॉ. नसीम के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चचई गांव पहुंचकर 31 बच्चों समेत तमाम लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इनमें से लक्ष्मी पुत्री चंदन राम, ममता पुत्री नैन राम, सपना पुत्री माधो राम को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

डॉ. अब्बास ने बताया कि शुरुआती लक्षण बैक्टीरिया के दिखाई दे रहे हैं। गांव में तीन बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। जांच के बाद ही बीमारी का पता चलेगा। चचई गांव गई टीम में ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक मनोज कोरंगा, लैब तकनीशियन लोकेश सिंह राणा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.