ChamoliNews

उत्तराखंड: मुख्य सचिव ने पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बद्रीनाथ मास्टर प्लान निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने बद्रीनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू शनिवार को बद्रीनाथ पहुंचे। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए निर्धारित समय से पहले मास्टर प्लान के कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मुख्य सचिव ने लेक फ्रंट, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, मंदिर का सौन्दर्यीकरण, अराइवल प्लाजा, वन-वे लूप रोड, बीआरओ बाईपास, अन्तरराष्ट्रीय बस अड्डा और अस्पताल विस्तारीकरण कार्यों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि मैनुअल कार्यो में अतिरिक्त मजदूर लगाए जाए। रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्यो में तेजी लाते हुए मानसून के लिए अभी से प्लान तैयार करें। उन्होंने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को बेहतर तालमेल के साथ कार्य करते हुए इस महत्वपूर्ण कार्य को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि निर्माण कार्यो की वजह से बदरीनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा न हो। इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए।

जिला अधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्य सचिव को बद्रीनाथ में संचालित पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। इस दौरान मुख्य सचिव ने भगवान बद्रीनाथ के दर्शन और पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की और बद्रीनाथ में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। बदरी केदार मंदिर समिति के बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने मुख्य सचिव को अंग वस्त्र, तुलसी माला एवं प्रसाद भेंट किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.