DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड: 3 मई के आगे बढ़ेगा लॉकडाउन? PM के साथ राज्यों के CM की बैठक के बाद मिले ये संकेत!

उत्तराखंड समेत पूरे देश में तीन मई को लॉकडाउन खत्म हो रहा है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या तीन मई के आगे लॉकडाउन बढ़ेगा?

कोरोना लॉकडाउन समेत से कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी हिस्सा लिया। बैठक के बाद जो खबरें सामने आ रही हैं उससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

बैठक में हिस्सा लेने के बाद दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों और एक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का बयान आया है। पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने कहा, “अधिकांश सीएम ने कहा कि जिस तरह से मामलेबढ़ रहे हैं, उसमेंसतर्क रुख होना चाहिए और पीएम को सीएम के अवलोकन के आधार पर फोन करना चाहिए। बीजेपीशासित राज्यों के अधिकांश सीएम ने कहा कि लॉकडाउन जारी रखी जाए और आर्थिक गतिविधियांधीरे-धीरे शुरू की जाएं।”

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, “कोरोना लॉकडाउन जो 3 मई को समाप्त होने वाला है, राज्य के भीतर आर्थिक गतिविधियों के लिए छूट के साथ आगे बढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन सीमाओं को सील किया जाना चाहिए।”

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास, जो पीएम के वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ मौजूद थे उन्होंने कहा, “मैंने मांग की है कि लॉकडाउन जारी रहना चाहिए अन्यथा हम ओडिशा में इन चीजों का सामना नहीं कर सकते। एक महीने और होने दीजिए, फिर, हम देखेंगे कि क्या हो रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *