NewsPauri Garhwalउत्तराखंड

आज से पटरी पर दौड़ेगी कोटद्वार-दिल्ली सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस, जानिए टाइमिंग, किराया और रूट

कोटद्वार से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आज से कोटद्वार-दिल्ली रूट पर सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है।

आज केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक वर्चुअल माध्यम इसका उद्घाटन करेंगे। कोटद्वार में सांसद अनिल बलूनी और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत उद्घाटन करेंगे। इससे पहले मंगलवार को मुरादाबाद मंडल के कॉमर्शियल इंस्पेक्टर आरके सिंह ने कोटद्वार पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों ने बताया कि संचालन के पहले दिन सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह पांच बजे कोटद्वार पहुंच जाएगी, जबकि उद्घाटन कार्यक्रम शाम साढ़े तीन बजे है। उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, डीआरएम तरुण प्रकाश, एसडीसीएम रेखा शर्मा, एडीआरएम एनएम सिंह व विशिष्ट अतिथि वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत और लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत होंगे।

सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस की शुरुआत होने पर राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कोटद्वार क्षेत्र की जनता के साथ ही समस्त पौड़ी जनपद वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन के समय को लेकर अनेक संगठनों और नागरिकों ने सुझाव दिए हैं। सांसद बलूनी ने कहा कि रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए टाइमिंग में बदलाव किया जा सकता है।

रेलवे ने ट्रेन की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस ट्रेन से दिल्ली तक सफर करने के लिए सीटिंग के लिए 140 रुपये और एसी चेयर के लिए 460 रुपये किराया देना होगा। इसी तरह नजीबाबाद मोहजमपुर के लिए सीटिंग में 70 और एसी चेयर का 270 रुपये टिकट होगा। वहीं बिजनौर के लिए 75-300, हल्दौर के लिए 85-300, चांदपुर के लिए 90-300, मंडी के लिए 100-325, गजरौला के लिए 110-335, हापुड़ 120-395, गाजियाबाद के लिए 135-440 और दिल्ली के लिए 140-460 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.