India NewsUdham Singh Nagarउत्तराखंड

उत्तर प्रदेश के हथियार तस्कर उधम सिंह नगर में गिरफ्तार, हथियार बरामद

उधम सिंह नगर में एसटीएफ ने हथियारों के जखीरे के साथ उत्तर प्रदेश के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी के पास से सात तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी तस्कर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का रहने वाला है। उधम सिंह नगर पुलिस के मुताबिक, एसटीएफ को यह सफलता पुलभट्ठा क्षेत्र में मिली है। एसटीएफ को जानकारी मिली कि पुलभट्टा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश से हथियारों की तस्करी हो रही है। इस सूचना के बाद एसटीएफ और पुलभट्टा पुलिस सक्रिय हो गई।

दोनों की ओर से तस्कर को पकड़ने के लिए पुलभट्ठा क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया गया। पुलिस ने आरोपी वीरेन्द्र पाल पुत्र उमाचरण निवासी ग्राम गौनेरी दान पीलीभीत को गिरफ्तार कर लिया। वो उधमसिंह नगर जिले के खुरपिया फार्म के पास रह रहा था। एसटीएफ ने उसके पास से 15 बोर के चार, 12 बोर के तीन तमंचे और दो जिंदा कारतूस बरामद किये हैं।

साथ ही उसकी मोटर साइकिल भी सील कर दी है। आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाना में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गयी है। पुलिस आरोपी के आपराधिक इतिहास का भी पता लगा रही है।

खबरों के मुताबिक, आरोपी तमंचों को सस्ते में खरीदकर उधमसिंह नगर में महंगे दामों में बेचता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी कब से हथियारों के तस्करी में जुटा हुआ था। पुभभट्टा पुलिस पीलीभीत पुलिस से सम्पर्क कर रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.